सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं... इजरायल पर मिसाइल अटैक को लेकर भारत ने जारी की अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी

नई दिल्ली : ईरान ने इजरायल के तेल अवीव पर मिसाइलों से हमला कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार ईरान ने इजरायल पर 200 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। इससे पहले ईरान के हमले को लेकर अमेरिका ने अलर्ट दिया था। इस अलर्ट के मद्देनजर भारत ने इजरायल में रह रहे अपन

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली : ईरान ने इजरायल के तेल अवीव पर मिसाइलों से हमला कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार ईरान ने इजरायल पर 200 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। इससे पहले ईरान के हमले को लेकर अमेरिका ने अलर्ट दिया था। इस अलर्ट के मद्देनजर भारत ने इजरायल में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की। इस ऐहतियाती एडवाइजरी में भारत ने वहाँ रह रहे भारतीयों को सुरक्षित जगह रहने का आग्रह किया है।

भारत ने कहा है कि इजरायल में भारतीय एम्बेसी वहां के अधिकारियों से लगातार संपर्क में है एयर हालत पर नजर रखी जा रही है। भारत ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इजरायल में 32 हजार भारतीय रह रहे हैं। खबर है कि ईरान के मिसाइल हमले से पहले सभी नागरिक बम शेल्टर्स में चले गए हैं।


इजरायल के समर्थन में अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इजरायल की रक्षा में सहायता करने और इजरायल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया है। इससे पहले एक वरिष्ठ ईरानी अधिकारी के हवाले से बताया गया कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने इजरायल पर मिसाइल दागने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि तेहरान किसी भी जवाबी कार्रवाई के लिए पूरी तरह तैयार है।

अमेरिका ने किया था अलर्ट

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब लेबनान में तेहान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल लगातार हवाई कार्रवाई कर रहा है। हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या का बदला लेने के लिए ईरान की जवाबी कार्रवाई की आशंका मंडरा रही है, जबकि अमेरिका ने इजरायल को आगाह किया था कि खामेनेई शासन उस पर हमला कर सकता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

J-K: फाइनल फेज में बंपर वोटिंग ने तोड़ा लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड, सोपोर में 30 साल बाद इतना मतदान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now